नमस्कार दोस्तो कैसे है आप सब उम्मीद करता हूं आप सब अच्छे होंगे, अपने अपने घरों में होंगे, खुश होंगे और हमारी ये Real life Inspirational Story पढ़ रहे होंगे।


Real-life Inspirational Stories in Hindi | Jeetu Bhaiya के सफलता की कहानी

दोस्तो पिछले कुछ सालो में लोगों के मनोरंजन का तरीका पूरी तरह से बदला हुए दिखा है क्योंकि जहां एक समय में टेलीविजन ही लोगों के मनोरंजन का एक मात्र सहारा हुए करता था।

वहीं आज ज्यादातर लोग ऑनलाइन Shows देखना ही पसंद करते है।

और जब से दोस्तो इंटरनेट की स्पीड बढ़ी और वेब सीरीज का ट्रेंड आया तब से कोई भी आदमी जिसके पास Real talent है वो Super Star बन सकता है।

और आज की कहानी भी ऐसे ही इंसान कि है जिसने अपनी प्रतिभा के दम पर लोगो के बीच खूब लोकप्रियता कमाई है।

और आज वो लोगो के बीच Star कहे जाते है।


Real life Inspirational stories in Hindi

जी हां दोस्तो मै बात कर रहा हूं Kota Factory, tvf Picture aur bachelors 2 की तरह ही और भी कई सारे Web Series और Comedy Acting में अपनी छाप छोड़ने वाले जितेंद्र कुमार के बारे में 

जोकि आज कल वेब सीरीज कोटा फैक्ट्री में काम करने के बाद से जीतू भईया के नाम से Famous है।

हालाकि दोस्तो शायद आपको यह बात जानकर हैरानी हो की जीतू भईया का किरदार इतने शानदार ढंग से निभाने वाले जितेंद्र कुमार ने भी एक समय कोटा में पढ़ाई की थी ।

और फिर IIT खड़कपुर से उन्होंने अपनी पढ़ाई भी कि है लेकिन किस तरह से IIT जैसी Higher Education के बाद भी जितेंद्र ने Acting का रास्ता अपना लिया।

आज की इस कहानी में हम उनकी जीवन की पूरी कहानी को जानेंगे।

तो दोस्तो इस कहानी की शुरुआत होती है 1 September 1990 को जब राजस्थान के खैरथल में जितेंद्र कुमार का जन्म हुआ और कहा जाता है कि जितेंद्र को शुरू से ही Acting का काफी शौक था

लेकिन क्योंकि Acting के फील्ड में उनका दूर-दूर तक कोई भी पहचान ना होने की वजह से उन्होंने Actor बनने का कभी भी नहीं सोच था ।


Real life Inspirational stories in Hindi

और इसीलिए जितेंद्र ने अपनी पढ़ाई लिखाई पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित कर दिया और फिर आगे चल कर कोटा से आईआईटी यानी कि Indian Institute of Technology कि तैयारी करने के बाद से जितेंद्र का selection IIT खड़कपुर में हो गया 

और वहा पर वह Civil Engineer की पढ़ाई करने लगे 

और दोस्तो यही वो समय था जब जितेंद्र की प्रतिभा लोगो के सामने आती।

दरअसल Collage के दिनों में जितेंद्र के सीनियर्स ने जितेंद्र के एक English फिल्म का सीन करने को कहा हालाकि जितेंद्र उस सीन के लिए तैयार तो नहीं थे ।

पर इसके बावजूद जितेंद्र ने उस किरदार को बहुत खूबसूरत तरीके से निभाया और यही पर पहली बार लोगो के Appreciation को देखते हुए जितेंद्र ने एक्टिंग के फील्ड में कुछ करने को सोचा।

और फिर जितेंद्र के कई सारे परफॉर्मेंस को देखते हुए उनके सीनियर्स ने उन्हें हिंदी ड्रामा सोसायटी के लिए रेफर कर दिया।

और फिर यहां भी अपने एक्टिंग को improve करने के साथ जितेंद्र ने कई सारे अवॉर्ड्स भी जीते हालाकि सिविल इन कि डिग्री लेने के बाद जितेंद्र ने एक अच्छी खासी कंपनी में जॉब भी कि थी

लेकिन जॉब करते समय कही न कहीं जितेंद्र एक्टिंग को मिस कर रहे थे।

और इसीलिए कुछ महीनों तक जॉब करने के बाद जितेंद्र ने अपने पैशन को फ़ॉलो करने का फैसला किया और एक्टिंग में कुछ बड़ा करने का सोचा ।


Real life Inspirational stories in Hindi

Real-life Inspirational Stories in Hindi  

लेकिन यहां पर जितेंद्र को ये समझ नहीं आ रहा था कि वो शुरू कहा से करे लेकिन तभी विश्वपति सरकार जोकि कॉलेज के समय म उनके सीनियर्स थे उन्होंने अर्नव कुमार के YouTube channel The viral fiver "tvf" को ज्वाइन करने का Invitation दिया 

और फिर एक्टिंग के लिए एक प्लेटफॉर्म मिलने के बाद जितेंद्र ने तुरन्त ही इस चैनल के साथ काम करने के लिए हां कह दिया और अपने पैशन को फ़ॉलो करने के लिए अपनी जॉब छोड़ दी।

और फिर tvf के साथ पहली ही बार काम करने के बावजूद मुन्ना बजरंगी का रोल जितेंद्र ने इस प्रकार निभाया कि वह लोगो को खूब पसंद आए।

और अपने पहले ही किरदार से जितेंद्र लोगो के चहते बन गए 

और फिर उसके बाद से ही Tech Conversation with Dad, tvf bachelors, A day with RD Sharma, tvf pictures, bachelors 2 और Kota factory की तरह ही कई सारे वेब सीरीज और कॉमेडी sketches में जीतू भईया नजर आते रहे।

और दोस्तो अपनी शानदार Acting से  जितेंद्र कुमार ने हर बार लोगो का दिल जीता है।

और अंत में मै बस यही कहना चाहूंगा कि जितेंद्र ने भले ही आईआईटी खड़गपुर जैसे कॉलेज से Higher Education प्राप्त किया हो पर उन्होंने अपने पैशन को फ़ॉलो करते हुए है सफता पाई।

आपका बहुमूल्य समय देने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद!

अगर आपको ये कहानी अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तो और परिवार के साथ जरूर शेयर करे और कैसी लगी ये कहानी आप हमे कमेंट करके भी बता सकते है।

इन्हे भी पढ़े :-